Home Beauty अंडे से बने यह फेस पैक्स बनाएंगे आपको खूबसूरत और यंग

अंडे से बने यह फेस पैक्स बनाएंगे आपको खूबसूरत और यंग

358
SHARE

इसके पहले आपने हमारे आर्टिकल में अंडे के फायदे सेहत के लिए पढ़ा हैं, लेकिन अंडा ना सिर्फ आपकी सेहत के लिए अच्छा हैं बल्कि यह आपकी सुंदरता को बरकरार रखने में भी मदद करता हैं, प्रोटीन और विटामिन्स से भरा अंडा ना सिर्फ आपको पोषण और अच्छा स्वास्थय देता हैं , बल्कि इसके कई ब्यूटी फायदे भी हैं.

अंडा बालों के लिए और आपकी त्वचा के लिए भी बहुत ज़्यादा फायदेमंद हैं, अंडा कंडीशनर के तौर पर भी यूज़ किया जाता हैं इसके अलावा यह आपकी झुर्रियों को दूर कर के आपको जवान भी बनाता हैं, और आपके डार्क सर्कल्स को दूर कर के आपकी आँखों की खूबसूरती भी बढ़ाता हैं.

अंडे के ब्यूटी फायदे:

बालों का झड़ना करे कम:

अंडा बालों के झड़ने को रोक सकता हैं इसके लिए दो अंडे की सफेदी लीजिये इसके बाद इसमें 4 चम्मच नारियल का तेल मिलाये और उसे हलके गीले बाल में लगाए फिर एक घण्टे के बाद पानी से धो लें इससे आपके बाल झड़ना कम हो जायेंगे.

अंडा करे आपकी पलके घनी:

अंडे का सफ़ेद हिस्सा ले कर उसमे ओलिव आयल और ग्लीसरीन मिलाकर मुस्कारा ब्रश की सहायता से अच्छे से लगाए एक घण्टे के बाद इसे अच्छे से धो लें इससे आपकी पलके घनी हो जाएंगी.

screenshot_9

कंडीशनिंग के लिए करे इस्तेमाल:

आधा कप आंवला पाउडर, 4 बड़े चम्मच दही और 2 अंडे मिलाकर बालों पर लगाएं.
इसे करीब आधा घंटे तक प्लास्टिक शावर कैप से ढककर रखें फिर गुनगुने पानी से धोकर शैम्पू कर लें. इससे आपको सॉफ्ट और बेहतरीन कंडीशनर करे हुए बाल मिलेंगे यह एक बढियां प्राकृतिक कंडीशनर हैं.

आपके नाखुनो को भी सुंदर बनाये:

कई लड़कियों को अपने नाखून बढ़ाने का शुक होता हैं लेकिन उनके नाखून कमज़ोर होने के कारण टूट जाते हैं इस प्रकार अंडा आपके नाखून को लंबा और मज़बूत बनाने में सहायक हैं, एक चौथाई दूध में अंडे की ज़र्दी मिलाकर इसमें करीब 10 मिनट तक अपने नाखून डुबोकर रखें. फिर ठंडे पानी से धो लें. इससे आपको खूबसूरत नाखून मिलेंगे.

अनचाहे बालो को हटाये:

अनचाहे बाल किसी भी ;लड़की के लिए धब्बा हो सकते हैं इसके कारण चेहरा बहुत खराब दिखता हैं अगर आप अपने अनचाहे बालों को हटाना चाहती तो इसके लिए आपको कॉर्न फ्लार, चीनी और अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इसके सूख जाने पर जब आप अंडे के मास्क को हटाएंगी तो इसके साथ बाल भी खुद ब खुद निकल आएंगे, और आपको एक निखरी वा साफ़ त्वचा मिलेगी.

दूर करे कील-मुहासे:

कील मुहासे होने के कारण राण सावला लेन लगता हैं जिसके कारण यह आपकी ख़ूबसूरती बिगाड़ता हैं, इस प्रकार आप चाहे तो इस प्रकार मुहासों से निजात पा सकती हैं. अंडे का सफेद हिस्सा और इसमें थोड़ा नींबू का रस मिलाकर पिंपल्स वाले एरिया पर लगाएं. 15-20 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें, इसका नियमित तौर पर करे.

डार्क सर्कल्स भूल जाए:

यह डार्क सर्कल्स को रिमूव करने में भी काफी फायदेमंद होता हैं इसके लिए आपको, अंडे का सफेद हिस्से को इसकी ज़र्दी से अलग कर लें और ब्रश की मदद से इस सफेद हिस्से को डार्क सर्कल्स पर लगाएं. सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें, कुछ ही दिन में आपके डार्क सर्कल्स कम हो जाएंगे.

ऑयली स्किन से निजात दिलाये:

अगर आप अपनी पीली स्किन से परेशान हैं तो इसके लिए आपको, ओटमील और अंडे को मिलाकर बना स्क्रब ऑयली स्किन की परेशानी खत्म करने में असरदार होता है.

ब्लैकहेड्स हटाये:

बालकहेड्स को हटाने के लिए चेहरे को अच्छी तरह साफ करके ब्लैकहेड्स पर पहले नींबू का टुकड़ा रगडिये फिर उसमे अंडे का सफेद हिस्सा लगाएं और टिश्यू पेपर से कवर करें. इसे प्रोसेस को रिपीट करें और जब ये अच्छी तरह सूख जाए तो टिश्यू पेपर हटा लें, इससे आपके ब्लैकहेड्स खत्म हो जायेंगे.

झुर्रियों को दूर करे:

झुर्रियां बढ़ती उम्र की निशानी होती हैं, इस प्रकार अंडे का सफेद हिस्सा, नींबू का रस और मुल्तानी मिट्टी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लें.

egg face packs makes your skin beautiful and younger that will gives you attractive and lovely personality

web-title: egg face pack that gives you younger and beautiful skin

keywords: beauty, egg face pack, tips, beautiful skin