Home Beauty मट्ठे से बने यह फेस पैक बनाएंगे आपकी त्वचा को सुंदर वा...

मट्ठे से बने यह फेस पैक बनाएंगे आपकी त्वचा को सुंदर वा जवान

144
SHARE

बढ़ता हुआ प्रदूषण, धूप, ख़राब लाइफस्टाइल, तैलिये पदार्थो का उपयोग, जंक फ़ूड, झाइयां, चेहरे पर दाग धब्बे जिनके कारण महिलाये अपना गोरापन खो रही हैं और वो अपनी उम्र से ज़्यादा दिखने लगती हैं, उनकी त्वचा दिन प्रतिदिन ख़राब वा काली होती जा रही हैं जिसके चलते वो बदसूरत दिखने लगती हैं.

गोरेपन को वापस लाने के लिए और अपनी त्वचा को फर से जवान दिखाने के लिए महिलाये मार्किट में आये हुए केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. जिससे कई तरह के साइड इफेक्ट्स होते हैं कभी त्वचा ठीक होने के बजाय और ख़राब हो जाती है लेकिन घरेलू नुस्खे लंबे समय के चलते हैं और उसने कोई हानि भी नहीं पहुँच हैं, यह प्रोडक्ट्स काफी महँगे भी होते हैं और अपना असर कुछ देर के लिए ही दिखाते हैं.

मट्ठे से बने यह नुस्खे आपको बनाएंगे जवान और वापस लाएंगे आपका गोरापन:

यूँ तो हमलोग किसी ना किसी रूप में दुग्ध उत्पादों का प्रयोग करते ही इसी प्रकार हम सभी को मठ्ठा पीना भी बहुत पसंद होता हैं यह सिर्फ ना हमारे पाचन तंत्र के लिए अच्छा बल्कि यह आपकी त्वचा को निखरेगा भी और आपको जवान भी दिखायेगा.

मट्ठे से बनाये टैन पैक:

एक चम्मच मठ्ठा वा एक चम्मच टमाटर का रस मिलकर पैसे बना लें फिर इसे अपने मुह पर 30 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें ऐसा करने पर आपके चेहरे से कालापन दूर हो जाएगा और आपको आपकी गोरी त्वचा वापस मिल जाएगी.

tips-for-beautiful-and-fresh-skin1-585x387

बेदाग़ त्वचा के लिए मट्ठे का पैक:

प्रदुषण के कारण और हमारे खानपान के कारण हमारे चेहरे पर बहुत दाग धब्बे हो जाते हैं जिसके कारण हमारी त्वचा खराब दिखती हैं , इसके लिए 1 चम्मच मंठ्ठे में थोडा सा आम व 1 चम्मच शहद मिलाएं, इस सामग्री को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें, और इसे अपने मुह वा गर्दन पर लागाये. फिर 30 मिनट बाद इसे छुड़ा दें ऐसा करने से आपको बेदाग़ त्वचा मिलेगी.

डेड स्किन का करे नाश मठ्ठा:

डेड स्किन को रिमूव करने के लिए हम प्रायः मार्किट में आने वाले स्क्रब का इस्तेमाल करते हैं लेकिन मट्ठे से बने पैक का इस्तेमाल करने से कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होगा, इस प्रकार डेड स्किन को हटाने के लिए मट्ठे से बने स्क्रब को इस प्रकार बना सकते हैं, 1/4 कप मंठ्ठे में ½ कप मोटा नमक व 10 बूंदें बादाम के तेल लेकर इसे अच्छी तरह से मिला लें, इस मिश्रण को एक पेस्ट के रूप में तैयार करें. अब इससे धीरे-धीरे अपने चेहरे की मालिश करें. फिर 20 मिनट के बाद इसे धो लें, धोने के बाद आप कोई मोइस्चराइजर लगा सकती हैं.

रूखी त्वचा के लिए मट्ठे का पैक:

इस पैक को बनाने के लिए 1 चम्मच मंठ्ठे में आधा चम्मच क्रीम मिलाएं, इस घोल से अपनी त्वचा पर मसाज करे फिर इसे आधे घंटे बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. इस प्रकार यह पैक आपकी त्वचा में नमी बनाये रखेगा और आपको देगा सुंदर वा कोमल त्वचा.

रिंकल्स को करे दूर:

एंटीरिंकल पैक बनाने के लिए मट्ठे का उयपयोग किया जा सकता हैं इसके लिए आपको, 1 चम्मच पका हुआ एवोकैड लेना होगा फिर इसमें 1 चम्मच मंठ्ठा व 1 अंडे की सफेदी दाल के मिला लें , इसे पतला करके अपने चेहरे पर लगाएं. सुखने पर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने पर आपके फेस की रिंकल्स गायब होने लगेंगी, और आप फिर से जवान दिखने लगेंगी.

ग्लोइंग त्वचा के लिए:

हर महिला का सपना होता हैं की उसकी त्वचा हमेशा ग्लोइंग दिखे इसके लिए उन्हें एक कटोरी में अंडे की सफेदी और एक चम्मच शहद और 10 बूंदे बादाम की तेल चाहिए रहेगी इसके बाद इस सामग्री को ले कर अच्छे से मिला लें फिर उसे अपने पूरे फेस पर अच्छे से लगा लें और आधे घंटे के बाद उसे छुड़ा दे, इसका उपयोग नियमित रूप से करने पर यह आपको ग्लोइंग स्किन प्रदान करेगा .

गोरेपन के लिए:

स्किन व्हाइटनिंग के लिए मट्ठे का उपयोग इस प्रकार किया जाता हैं, एक कटोरी में, 1 चम्मच मंठ्ठा.
1 चम्मच मुलतानी मिट्टी
एक चुटकी हल्दी
1 चम्मच शहद लें.

इन सारी चीज़ों को अच्छे मिलकर इसका पेस्ट बना लें, इसे अपने चेहरे व गर्दन पर 20 से 30 मिनट के लिए रहने दें, जब आपका पैक सूख जाए तो उसे हलके हाथो से रगड़ कर छुड़ा दें. इससे आपका गूरपन भी वापस आजायेगा और अगर आपकी त्वचा की रंगत सावली हैं तो इसके औप्योग कर के आपको गोरी त्वचा मिलेगी.

इस प्रकार मट्ठे से बने इन पैक का इस्तेमाल कर के आपकी त्वचा हो जायेगी सुंदर वा जवान.

use these whey face pack that will give you fair and glowing face and makes you younger

web-title: whey face pack that makes your skin younger

keywords: whey face pack, fairness, anti wrinkles , dry skin