ये फल खाकर अपनी स्किन बनाये चमकदार

391
Loading...

bright skin glow

नई दिल्ली: शरीर की त्वचा की देखभाल बढ़ती उम्र के साथ जरूरी है। त्वचा को स्निग्ध ,कोमल और स्वस्थ बनाए रखने के लिए ये पांच फूड आपके लिए मददगार साबित हो सकते है। इनके सेवन से आपकी त्वचा स्वस्थ और चमकदार रहती है।

संतरा: संतरे में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है, जिससे त्वचा की रंगत बनी रहती है। संतरे के सेवन से आपकी त्वचा स्वस्थ बनी रहती है और वह हमेशा निखरी हुई नजर आती है।

गाजर: गाजर के के सेवन से आपकी त्वचा भीतर से साफ होती है और चेहरे पर इसे लगाने से आपकी त्वचा पर मौजूद निशान दूर होते हैं। गाजर के जूस का नियमित सेवन करने से आपकी रंगत निखरती है। गाजर में विटामिन ए पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है।

नींबू : नींबू में प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण पाया जाता है। प्राकृतिक लाइटनिंग एजेंट होने के कारण यह त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। यही वजह है कि नींबू का इस्तेमाल सौंदर्य प्रसाधनों में किया जाता है।

तरबूज: तरबूज में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को निखारने में मददगार साबित होते हैं। साथ ही इससे त्वचा को रूखा बनाने वाला तनाव और थकान भी दूर रहता है।

Advertisement
Loading...

अखरोट: अखरोट एक बेहतरीन ब्यूटी टॉनिक है, जो डार्क सर्कल, ड्राई स्क‍िन, पिंपल जैसी आम समस्याओं को दूर करता है। अखरोट त्वचा में रक्त का संचार अच्छा कर देते हैं जिससे त्वचा में निखार आ जाता है।  इसमें भरपूर मात्रा में ओमेगा-3 होता है जो चेहरे की स्किन को अच्छा बना देती है।

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here