मोटापा घटाए छरहरी काया बनाये यह बेहतरीन फैट बर्निंग जूस

738
fat burning juice to reduce weight
Loading...

मोटापा एक बीमार हैं जो अपने साथ साथ हज़ार तरह की बीमारियों को जन्म देता हैं यहा अगर आप भी मोटापे से ग्रस्त हैं और चाहते है छरहरी काय तो यहा हम आपको एक घरेलू नुस्खा बतायेंगे एक घरेलू औषधि है जिसमें प्राकृतिक सामग्री होती है इससे बॉडी फैट दूर होता है और आप बिना किसी साइड इफेक्ट की परवाह किए बिना इसे अपना सकते हैं इस नुस्खे से आपकी पाचन क्रिया बढ़ेगी और आप जल्दी ही अपना वज़न कम कर लेंगे.

मोटापा आजकल एक बिमारी के रूप में उभर रहा हैं जिसके कारण लोगो को कई प्रकार के रोगों का सामना करना पड़ता हैं लोग अपना वजन कम करने के लिए लोग पता नहीं की क्या जतन करते हैं, कभी जिमिंग तो कभी डायटिंग तो कभी कुछ लेकिन तब भी कुछ नहीं होता हैं.

यदि आप पेट, जांघ या भुजा के बढ़ते फैट से परेशान हैं तो ये रेसिपी आपके लिए ही बनी है. यह नुस्खा वजन कम करने की एक मुख्य भारतीय घरेलू औषधि है.

आपने यदि कई एक्सरसाइज कर ली हैं लेकिन वजन कम करने में अभी तक सफलता नहीं मिली है तो निराश ना हों। ये औषधि है ज़रूर काम करेगी।

आईये जानते हैं अब इस घरेलू नुस्खे के बारे  में जिसके इस्तेमाल से आप भी पा सकेंगे स्लिम ट्रिम बॉडी वो भी बिना किसी सप्लीमेंट और दवाईयों के.

सामग्री :

इस नुस्खे के लिए आपको निम्न सामग्री की आवश्यकता होगी.

Advertisement
Loading...

½ गिलास पानी.

1 नींबू.

1 खीरा

1 चम्मच ग्वारपाठे का रस.

1 चम्मच कद्दूकस अदरक.

एक मुट्ठी हरा धनिया.

अजवायन

इन चीजों को मिलाकर इसे तयार किया जाएगा.

बनाने का तरीका:

इसे बनाना बेहद आसान है बस आपको सामग्री ब्लेंडर में डालकर मिला लें.

कैसे करेगा यह आपको फायदा:

यह मिश्रण इतना पावरफुल है कि एक बार एक गिलास पीते ही शरीर में बदलाव महसूस करते हैं. इसके शानदार फैट बर्निंग तत्वों के कारण ऐसा होता है.

नींबू का रस शरीर के अपशिष्ट पदार्थों को निकालकर सफाई करने में फायदेमंद है और यह चर्बी को बहुत तेज़ी से घटाता है.

अदरक पाचन क्रिया को बेहतर करती है और फैट कम करने में मददगार है.

 खीरे या ककड़ी में पावरफुल फाइटर्स होते हैं और इसलिए रोजाना के खाने में इसे शामिल किया जाना चाहिए इससे आप सेहतमंद बने रहेंगे.

हरा धनिया और अजवायन में कैलोरी कम होती है और ज़रूरी प्राकृतिक तत्व और एंटी-ओक्सीडेंट्स भरपूर होते हैं. यह वाटर रिटेन्सन को ठीक करता है और फुलावट को दूर करता है.

ग्वारपाठे में फैट-बर्न करने वाले तत्व होते हैं और साथ ही यह पाचन को भी बेहतर करता है. ये सभी सामग्रियाँ मिलकर फैट को कम करने के लिए एक शानदार औषधि बनाती हैं.

सावधानी:

इसके सेवन के दौरान, भरपूर पानी पीने की सलाह भी दी जाती है, ताकि शरीर में नमी बरकरार रहे खूब सारा पानी पिए लेकिन इस बात आ ध्यान रखे की हुड से ज्यादा भी ना पिए क्योकि हुड से ज़यादा पानी भी नुकसानदेह हैं. पानी कैलोरी बर्न करने के लिए ज़रूरी है, यदि शरीर हायड्रेटिड नहीं रहेगा, तो मैटाबोलिक रेट कम होगी जिससे शरीर पूरी तरह कैलोरी बर्न नहीं कर पाएगा.

here we are talking about the best fat burning juice that increases the metabolism and that helps to reduce the weight.

web-title: fat burning juice to reduce weight

keywords: fat burning, juice, obesity, home, remedies

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here