गरम पानी और केले का सेवन कम करेगा आपका मोटापा

1223
Loading...

मोटापा आजकल एक बिमारी के रूप में उभर रहा हैं जिसके कारण लोगो को कई प्रकार के रोगों का सामना करना पड़ता हैं लोग अपना वजन कम करने के लिए लोग पता नहीं की क्या जतन करते हैं, कभी जिमिंग तो कभी डायटिंग तो कभी कुछ लेकिन

आज इस पोस्ट में हम आपको हम बताएँगे के किस तरह से आप केले और गरम पानी के प्रयोग से आप अपना वजन कम कर सकते हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं किस प्रकार गरम पानी और केला आपको निजात दिलाएगा तो आईये हम आपको बताते हैं.

कैसे गरम पानी और केले का इस्तेमाल कम करेगा आपका वज़न:

केले में पाए जाने वाले तत्व आपको गज़ब की एनर्जी प्रदान करते हैं, अगर सुबह नाश्ते माँ दो केले खा लेते हैं तो आपको दिन तक भूख नहीं लगती हैं, केले में सूकरोज, फ्रक्टोज और ग्लूकोज जैसे पोषक तत्वों की भी भरमार है। केले का प्रयोग आपके शरीर को सही आकार देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

केले के साथ एक कप गरम पानी लेने से आपके वजन को कम करने में बहुत सहायता मिलती है, इसके सेवन से आपका वज़न तेज़ी से गरम होता हैं.

अध्यनो से पता चला है की इस तरह से केले को गरम पानी के साथ लेने से आपके शरीर को सही आकार देने में काफी मदद मिलती है. जिससे आप बिना किसी डाइटिंग के और बिना किसी मेहनत के अपना वज़न तेज़ी से घटा सकते हैं.

weight

किस तरह काम करेगा यह नुस्खा:
Advertisement
Loading...

एक रिपोर्ट के अनुसार जापान में केले की बहुत कमी हो गयी है ये बताती है और सर्वे में खुलासा हुआ के वहां के लोग अपने भोजन में या नाश्ते में केले को सर्वोपरी मानते हैं. और हम भारत वासी भी केले को अपने भोजन में ख़ास जगह देते हैं, हमारे यह लोग सुबह नाश्ते में इसको खाना काफी पसंद करते हैं.

भूख लगेगी कम:

केले के साथ गरम पानी लेने से स्टार्च और हेल्दी कार्बोहाइड्रेट से भरपूर यह डाइट आपके लिए सारे दिन भर में जो आपके शरीर पर चढ़ने वाले मोटापे को कम करने में आपकी मदद करती है, ये आपके सुबह के नाश्ते में केले के साथ गर्म पानी का पीना आपको देर तक पेट भरा रखने में मदद करने के साथ साथ आपकी एनर्जी के स्तर को देर तक बनाए रखने में मदद करता है, तो जब आपको भूख कम लगेगी तो आपके खाना भी कम खाओगे जिससे आपको वज़न घटाने में काफी मदद मिलेगी.

मेटाबोलिज्म रेट बढ़ेगी:

केले को खाने से आपका मेटाबोलिज्म कैसे बढ़ेगा आपको बताते हैं दरअसल केले में स्टार्च की मात्रा भरपूर होती है, जिसमें के ग्लाइसेमिक इंडेक्स की मात्रा बेहद कम होती है, इस प्राकर यह आपके मेटाबोलिज्म की शक्ति को बढ़ा देता हैं और आपको वज़न कम करने में आपकी मदद करता हैं.

दिलाये कब्ज़ से छुटकारा:

केले में जो फाइबर मौजूद रहते है वो आपको कब्ज से छुटकारा दिलाते हैं. और आपको भरपूर संतुष्टि देने के साथ साथ कार्बोहाइड्रेट के अतिरिक्‍त अवशोषण को रोकने में कुछ हद तक मदद करता है. कब्ज़ से छुटकारे से आपका पेट साफ़ रहेगा तो आपको वज़न घटाने में मदद मिलेगी

इस वजह से केले और गरम पानी का पीना आपके मोटापे में भारी कमी ला सकता है. एक कप गरम पानी के साथ केले का कॉम्बिनेशन अनुखा ज़रूर हैं लेकिन यह आपका मोटापा ज़रूर घटा देगा.

एनर्जी से रहेंगे भरपूर:

केले और गरम पानी के सेवन से आप एनर्जी से भरपूर रहेंगे, केले के साथ गर्म पानी पीने से आप और अतिरिक्‍त कैलोरी और अतिरिक्‍त शुगर के बिना भी भरपूर एनर्जी और ताकत पा सकते हैं, क्योंकि इसमें पाए जाने वाले तत्व आपको ताकत प्रदान करेंगे.

रखेगा शरीर को हाइड्रेट:

केले के साथ हल्का गुनगुना गर्म पानी पीने से आपके पाचन तंत्र में काफी सुधार आता हैं , ये साबित हो चुका है कि गर्म पानी एक प्राकृतिक शक्तिवर्धक है.

वैसे भी वज़न कम करने के लिए सुबह उठ कर गरम पानी पीने की सलाह दी जाती हैं, क्योंकि यह शरीर को हाइड्रेट कर आपके शरीर में ऑक्‍सीजन के स्‍तर सुचारू रूप से बढ़ाता है. और इसके सेवन के बाद आपको तरोताजा और अलग अलग सा एहसास होने लगता है.

इस प्रकार आप गरम पानी के साथ केलक सेवन कर के अपने बढे हुए वज़न को तेज़ी से कम कर सकते हैं, तो आप अभी से ही इस नुस्खे को आज़मा सकते हैं और एक परफेक्ट वा स्लिम फिगर पा सकते हैं.

taking one cup of hot water after eating banana this remedy will give you perfect figure and will reduce your weight so fast.

web-title: have this remedy and get slim just in a week

keywords: banana, hot water, home, remedies, weigjht loss

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here