पार्लर से लगता हैं डर तो घबराईये नहीं, यहाँ पढ़िए घर बैठे फेशिअल करने के नायब तरीके

665
Loading...

आजकल इतना प्रदुषण होता हैं की चेहरे की त्वचा पर बहुत ज़्यादा गन्दगी हो जाती हैं जिसके कारण चेहरा बहुत बेजान हो जाता हैं और चेहरे के सारी चमक ख़त्म हो जाती हैं इस कारण फेशिअल कराना हर महिला के लिए बेहद ज़रूरी होता हैं, फेशिअल कराने से चेहरे की चमक वापस आजाती हैं और चेहरे पर जो भी गंदगी होती हैं या डेड स्किन को रिमूव करने के लिए फेशिअल बहुत ज़रूरी होता हैं.

अचानक से अगर आपको किसी फंक्शन में जाना हो और आपका चेहरा बेहद बेजान दिख रहा हो और आप चाहती हैं की आपके चेहरे पर ग्लो आजाये जिससे आपका चेहरे सुंदर और साफ़ दिखे तो इसके लिए आपको ज़्यादा परेशान होने की ज़रूरत नहीं हैं और ना किसी पार्लर जाने की ज़रूरत हैं आप घर बैठे ही बना सकती हैं एक पूरा फेशिअल पैक जिससे आपका चेहरा खिल उठेगा और आप हो जाएंगी पूरी तरह से तैयार किसी भी पार्टी में जाने को.

30 की उम्र के बाद यामित तौर पर फेशिअल करना बेहद फायदेमंद होता हैं, इससे आपकी चेहरे की डेड स्किन भी रिमूव होती रहेगी और आपके चेहरे की गंदगी भी ख़त्म हो जायेगी जिससे आपका चेहरा बहुत ज़्यादा ग्लोइंग और सुंदर नज़र आएगा महीने में एक बार इस उम्र की महिलाओ को फेशिअल करवा लेना चाहिए. इससे स्किन अच्छी वा हेल्थी रहती हैं लेकिन इस बात का धयान रखना चाहिए की आप कौन सा प्रोडक्ट यूज़ करने जा रहे हैं.

घर बैठे किस प्रकार कर सकती हैं फेशिअल:

घर पर फेशिअल करने के लिए यह स्टेप्स हैं ज़रूरी:
सबसे पहले अच्छे से मुह धो लें.

उसके बाद किसी हर्बल ब्लीच को अपने मुह पर लगाए और अपने रंग के हिसाब से लगा कर रखे फिर छुड़ा दें अगर आपका रंग फेयर हैं तो सिर्फ १५ मिनट तक के लिए लेकिन अगर आपका रंग डस्की हैं तो २० मिनट के लिए लगा कर छोड़ दें बहुत ज़्यादा जलन या खुजली हो तो तुरंत रिमूव कर दें.

उसके बाद एक पोस्ट ब्लीच क्रीम लगाए.

Advertisement
Loading...

स्क्रब का इस्तेमाल करे, आप चाहे तो घर पर भी स्क्रब बना सकती हैं उसके लिए आप चीनी का या फिर कॉर्न का इस्तेमाल कर के स्क्रब बना के लगा सकती हैं.

इसके बाद फेशिअल पैक्स की बारी आती हैं, इस बात का धयान ज़रूर रखे के फेशिअल करते समय हलके हाथो का इस्तेमाल करे बहुत भारी हाथो से फेशिअल कटाई न करे.

अब यहाँ हम आपको बताएंगे विभिन्न प्रकार के फेशिअल पैक्स जिनसे आपको मिलेगा खूबसूरत और ग्लोइंग चेहरा.

screenshot_11

स्ट्रॉबेरी फेशिअल:
स्ट्रॉबेरीज हर लड़की को खान पसंद होती हैं लेकिन अगर आप स्ट्रॉबेरी को क्रश कर के अपने मुह पर लगाएंगी और १५ मिनट तक उससे मसाज करेंगी तो यह आपको देगा पिंक ग्लो जिससे आप बन जाएँगी हर पार्टी की शान.

चॉक्लेट फेशिअल:
चॉक्लेट फेशिअल का पैक ला कर आप बहार से भी कर सकती हैं लेकिन आप चाहे तो घर पर एक डार्क चॉक्लेट ला कर उसे पिघला कर अपने फेस पर कुछ देर लगाने के बाद उसे मसाज दें ऐसा करने पर आपका चेहरा चॉक्लेट फेशिअल की तरह ही चमकेगा.

अंडे की सफेदी का फेशिअल:
अंडे की सफेदी बहुत से ब्यूटी नुस्खे के काम आती हैं इसके लिए आपको यह करना होगा की अंडे को लेकर उसका वाइट पोर्शन निकाल लें उसके बाद उसे अपने चेहरे पर लगाए फिर हलके हाथो से १० मिनट के लिए मसाज करे इस प्रकार आपका चेहरा बहुत ग्लो करने लगेगा.

दही वाला फेशिअल:
दही त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता हैं इसीलिए दही लें और उसमे गुलाबजल, नीबू वा शहद मिलाकर मसाज करे ऐसा करने पर आपका चेहरा ग्लो करने लगेगायह सुन बुरण में बहुत तेज़ी से काम करता हैं और बहुत फायदेमंद भी होता हैं.

बनाये संतरा और शहद का फेशिअल:
संतरे में पाया जाने वाला विटामिन सी त्वचा के लिए बहुत फादेमंद होता हैं जो की त्वचा में ग्लो लाने का काम करता हैं इसके लिए पहले संतरे का रस निकाल लें फिर उसमे उसमे शहद मिला लें फिर इस पैक को लगा कर धीमे-धीमे मसाज करे ऐसा करने पर आपका चेहरा बहुत ग्लो करने लगेगा.

दालचीनी और शहद का फेशिअल पैक:
दालचीनी चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं, दालचीनी में शहद मिलाकर पेस्ट बना लें फिर उसको मसाज करे ऐसा करने पर आपका चेहरा चमक उठेगा, और आप भी हो जाएँगी किसी भी पार्टी में जाने के लिए तैयार.

इन सारे स्टेप्स को अप्लाई कर के और इन फेशिअल पैक्स का इस्तेमाल कर के आपको भी मिल सकती हैं फेशिअल जैसी चमक.

There is a sudden invitation of party for you, and you are disappointing with your dead skin do not be disappoint, we are here with some easy facial packs that will glow your skin instantly and you will ready to go for party

web-title: here are some home made facial packs that glows your skin instantly

keywords: facial packs, home , made, tips

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here