महिलाए स्तनों में कसाव लाने के लिए अपनाए यह नुस्खे

4110
home remedies for sagging breast
Loading...

हर महिला को फिट रहना और सुंदर दिखना पसंद होता है. वो कहें या ना कहें, लेकिन वो मन ही मन चाहती हैं कि उनके शरीर में थुलथुलापन ना आएं. विशेष रूप से स्तनों वाले हिस्से में उसकी बॉडी टोंड हो और वो सुंदर दिखे.

युवावस्था के ढ़लने पर कई महिलाओं के स्तनों में ढीलापन आ जाता है और वो लटकने लग जाते हैं जिसके कारण ऐसे में वो उन्हें सही शेप में दिखाने के लिए पैडेड और वॉयर्ड ब्रा का सहारा लेती हैं कसाव लाने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं.

एलोवेरा मसाज :

स्तनों में कसाव लाने के लिए एलोवेरा सबसे अच्छा विकल्‍प है। आपको बता दें कि एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो स्तनों में कसाव ला देता है और उन्हें प्राकृतिक रूप से लाइट बनाता है। आप कोल्ड एलोवेरा जेल लें और इसे अपने स्तनों पर मसाज करें। सर्कुलर मोशन में 10 से 15 मिनट तक ऐसा करें और उसके बाद नहा लें या धो लें.

अंडे का सफेद हिस्सा:

अंडे के सफेद हिस्से को चेहरे को सुंदर बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता हैं इसको स्तनों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें और इसके बाद, स्नान कर लें. इससे त्व‍चा में कसाव आ जाता है और स्तनों में कसाव भी होने लगता है. आप चाहें तो इसमें नींबू को भी मिला सकते हैं. लेकिन इसे लगाने के बाद कभी भी गरम पानी से स्नान ना करे और अपने स्तनों में कसाव को ले आये.

Advertisement
Loading...

आइस मसाज :

ढीले स्तनों के लिए आइस मसाज सबसे अच्छा विकल्प है अगर आप चाहती है की आपके स्तन टोंड रहे तो आप बर्फ लें और इसे सर्कुलर मोशन में घुमाएं. इससे स्तनों में रक्त वाहिकाओं में उद्दीपन होगा और त्वचा में नवऊर्जा आ जाएगी. ऐसा प्रतिदिन करने से स्तनों की त्वचा में स्वत: कसाव आ जाएगा और आपकी यह समस्या खत्म हो जाएगी.

अंगूर के बीज का तेल या ग्रेपसीड:

इस तेल की खासियत यह है कि यह हमारी त्वचा को कोमल और हल्का बनाने में मदद करता है यह तेल हल्का होने के कारण इसे हमारी त्वचा काफी आसानी से सोख लेती है आपको इस ऑयल से 10 मिनट तक स्तनों में मसाज करना होगा और इसके बाद ठंडे पानी से धुल लेना होगा इससे आपके स्तनों में कसाव आएगा.

खीरा और अंडे की जर्दी:

खीरे और अंडे की जर्दी को मिलाकर अच्छे से फेंट लें और इसके बाद, इसे स्तनों पर लगाएं और 10 मिनट तक मसाज करते रहें. इससे स्तनों में सही से कसाव आ जाता है और ढीली पड़ी हुई त्वचा भी सही हो जाती है

नींबू की मसाज:

नींबू के रस को स्तनों पर लगा लें और इसे अच्छे से लेपित कर ले,  इससे त्वचा में चमक आ जाएगी और उसमें कसाव भी आ जाएगा. इसे लगाने से त्वचा में विटामिन सी की मात्रा बढ़ जाती है और वो स्वस्थ हो जाती है इससे आपके स्तनों में कसाव आ जाएगा.

मेंथी का लेप:

मेंथी में कई सारे औषधीय गुण होते हैं जो शरीर को चमत्कारी प्रभाव प्रदान करते हैं. आप मेंथी के दानों को एक रात के लिए भिगो दें और अगले दिन इसे पीस लें अब आप चाहें तो इस मिश्रण में ऑलिव ऑयल मिला लें और इसे स्तनों पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद आप ठंडे पानी से स्नान कर लें क्योकि मेथी में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो त्वचा में नयापन और कसाव ला देता है

पपीते का रस:

एक कप पके पपीते के पीस को लें और इसे अच्छे से फेंट लें और इसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर मिला दें और नींबू का रस भी मिला लें और इसे स्तनों पर लगाकर मसाज करें और फिर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद ठंडे पानी से धुल लें इससे कसाव आएगा.

स्तनों के साइज़ को लेकर अगर परेशान है तो यहाँ क्लिक करें 

if you want toned and sagging breast then you should apply these home remedies to make it toned that will beautify you

web-title: home remedies for sagging breast

keywords: breast, sagging, home, remedies

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here