किस तरह मर्द करे दूर अपनी छाती और पीठ के बाल, जाने यह तरीके

3539
Loading...

एक समय था जब मूछों और शरीर पर बाल पुरुषों को बहुत पसंद हुआ करते थे लेकिन अब महिलाओं की तरह पुरुष भी अपने शरीर पर बालों को नहीं चाहते है क्यों कि पुरुष स्‍वयं को कूल दिखाने के चक्‍कर में अपनी चेस्‍ट और पीठ के बालों को शेव करवाते हैं यहां तक कि महिलाओं को भी सीने पर बालों वाले पुरुष पसंद नहीं होते.

यह बात स्लोवाकिया की त्रनाव यूनिवर्सिटी में हुए एक अध्‍ययन से साबित हो गई है शोध में अध्ययनकर्ताओं ने महिलाओं से पूछा कि उन्हें बालयुक्त सीने वाले पुरुष आकर्षक लगते हैं या ऐसे पुरुष जिनके सीने पर बाल नहीं होते हैं.

अध्ययन की टीम ने पाया कि केवल 20 प्रतिशत महिलाएं ही रोमयुक्त सीने वाले पुरुषों को पसंद करती हैं, जबकि 80 प्रतिशत महिलाएं रोमरहित सीने वाले पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं छाती और पीठ पर अत्यधिक बाल, समय के एक बिंदु के बाद काफी गंदे लगने लगते है.

उन्‍हें साफ करने के कुछ सुझाव:

वैक्‍सिंग
पीठ के बालों को साफ करने के लिए यह सबसे आसान तरीका है वैक्‍स से बाल पूरी तरह से साफ हो जाते हैं और उनको दोबारा उगने में भी कई समय लगता है वैक्‍सिंग करवाने से बाल जड़ से निकल जाते हैं यहां तक कि वैक्‍सिंग लगातार करवाने से पीठ के बाल धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं.

screenshot_3

हेयर रिमूविंग क्रीम
हेयर रिमूविंग क्रीम शरीर के अतिरिक्त बालों को हटाने का एक दर्दरहित तरीका है 10-15 मिनट इस क्रीम को बालों वाले हिस्‍से में लगाने से यह बालों को प्रोटीन संरचना में घुला देता है और इस तरह से बाल जड़ से निकल जाते हैं.

Advertisement
Loading...

लेजर
लेजर विधि से बालों को बढ़ने में मदद करने वाली कोशिकाओं को खत्‍म किया जाता है इस विधि में लेजर की किरणों को बालों की जड़ पर केंद्रित किया जाता है जिससे बाल नष्‍ट हो जाते हैं यह स्थायी परिणाम देता है लेकिन यह काफी महंगा और समय लेने वाला होता है, साथ ही इसमें पूरी तरह से शरीर के बालों को खत्म करने में एक साल से अधिक समय लग सकता है.

ट्रिमर
शरीर के बालों को प्रबंधित करने के लिए यह बहुत ही हल्‍का रहता है और शरीर के बालों को हटाने की शुरुआत में एकदम सही और सबसे अच्‍छा साधन है आपको छंटनी करने वाले बालों की लंबाई को नियंत्रित रखता है ये अलग अलग लंबाई के लिए विभिन्न समायोजन के साथ आते हैं यह उन लोगों के लिए भी एक अच्छा तरीका है, जिनकी त्वचा संवेदंशील है.

शेविंग
शेविंग सबसे आम तरीका है, लेकिन इसके लिए आपको खास देखभाल करनी होती है एक छोटी सी लापरवाही से आपकी त्‍वचा पर कट सकती है साथ ही इससे जलन पैदा हो सकती है इसके अलावा, दोबारा उगने वाले बाल कांटे की तरह कठोर निकलते हैं साथ ही त्‍वचा काली पड़ सकती है और शेविंग करने के मात्र 2 दिन में ही बाल उग जाते हैं.

how men can remove their chest and back hair, which is definitely not looking good with it that is why here we are given you some kind of tips to remove it

web-title: how men can remove chest and back hair

keywords: chest, back, hair, remove, remedy

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here