इन घरेलु नुस्खो से बना सकते है अपने हाथो को सुन्दर एवं मुलायम..

142
how-to-make-your-hands-beautiful-and-smooth-using-home-remedies
Loading...

home-remedies-for-soft-hands

पोर्शिया | हर किसी को कोमल, मुलायम और सुन्दर हाथ पसंद होते है. लेकिन आपके शरीर में आपके हाथ ही सबसे ज्यादा बाहरी वातावरण, पानी , तरह तरह के रसायनों, साबुन आदि के लगातार संपर्क में आते है. ऐसी ही ये खुदरे हो जाते है और इनकी सुन्दरता भी कम होने लगती है. सर्दियो में यह समस्या और भी बढ़ जाती है. अपने हाथो को सुन्दर , कोमल और मुलायम बनाने के लिए , ये प्राकर्तिक टिप्स अपनाये.

  • तीन चम्मच जैतून के तेल में दो चम्मच चीनी मिलाकर , इस तेल से अपने हाथो की मालिश करे और 15 मिनट के लिए इसे छोड़ दे. उसके बाद इसे गुनगुने पानी से धो ले. इससे आपके हाथ कोमल और सुन्दर दिखने लगेंगे.
  • एक चम्मच बेसन , एक चम्मच दूध की मलाई और एक चम्मच निम्बू का रस मिलाकर, गाढ़ा पेस्ट बनाकर अपने हाथो पर मले . जब यह सूखने लगे तो इसे अपने हाथो से रगड़कर उतार दे . उसके बाद हाथो को ठन्डे पानी से धोकर थोडा सा जैतून का तेल लगा ले.
  • चार चम्मच गुलाब जल, तीन चम्मच गिलिसरिन और दो मध्यम आकर के निम्बू का रस मिलाकर , एक बोतल में किसी सूखी और ठंडी जगह पर रख दीजिये. जब भी घर से बाहर जाए तो इसे लगाकर जाए और रोजाना रात को सोने से पहले भी इसे लगाकर हलकी मालिश करे. सर्दियों में यह विशेष लाभप्रद होता है.

ये घरेलु टिप्स अपनाकर आप अपने हाथो को कोमल , मुलायम और सुन्दर बना सकते है. अपनी सुन्दरता को बढाने के लिए कभी भी कोई रसायन युक्त क्रीम का इस्तेमाल न करे, यह आपकी त्वचा को नुक्सान पहुंचा सकती है. घरेलू उपाय अपनाकर आप इस बात से निश्चिंत रह सकती है की यह चीज आपकी त्वचा को नुक्सान नही पहुंचाएगी .

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here