कम सेक्स करने से आती है यह शारीरिक दिक्कते

2112
if you having less sex then these problems will occur
Loading...
अगर आप किसी सड़क दुर्घटना या बीमारी की वजह से बहुत दिन से शारीरिक संबंध बनाने में असमर्थ हैं तो इसका आपके शरीर पर कुछ बुरा प्रभाव पड़ सकता है कभी-कभी ऐस्सा हो जाता हैं की आप इस समस्या से पीड़ित हो जाते है जिसमे आपके अंदर सेक्स करने की इच्छा खत्म हो जाती हैं इन दुष्प्रभावों में पुरुषों में नपुंसकता और महिलाओं में सेक्स के प्रति अनिच्छा पैदा हो सकती है. ऐसे ही अन्य दुष्प्रभावों के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़े यह आर्टिकल.

सेक्स ना करने के दुष्प्रभाव

चिकित्सक भी मानते हैं कि जो लोग नियमित तौरपर सेक्स करते हैं वे अन्य लोगों की तुलना में अधिक स्वस्थ रहते हैं, इस कारण डॉक्टर्स  हफ्ते में एक बार शारीरिक संबंध जरूर बनाने की सलाह देते हैं.

अगर आपने बहुत दिनों से संबंध नहीं बनाएं है तो इसके बारे में आपको चिंता करने की जरूरत है क्योंकि सेक्स संबंधी इच्छाओं को लेकर उदासीनता के कारण शरीर में कई तरह के दुष्प्रभाव पड़ते हैं और हो सकता है की आप किसी बिमारी के शिकार हो,  इन दुष्प्रभावों के बारे में पूर जानकारी इस आर्टिकल में हैं.

ह्दयाघात का खतरा

नियमित तौर पर शारीरिक संबंध बनाने से हृदयाघात होने के खतरे कम हो जाते हैं, नियमित यौन संबंध नहीं बनाने से शरीर में सेक्सुअल फ्रसट्रेशन और तनाव पैदा होता है जो स्ट्रोक के खतरे को बढ़ा देता है इसीलिए आप इस बात का ध्यान रखे की आप नियमित रूप से सेक्स करे.

लुब्रिकेंट की ज़रूरत

Advertisement
Loading...

हमेशा सेक्स नहीं करने पर वजाइना की तरलता खत्म हो जाती है जिससे उसे तरल बनाने के लिए कृत्रिम लुब्रिकेंट की ज़रूरत पड़ती है, होता यूँ है की लगातार शारीरिक संबंध बनाने से शरीर के अंगों में तरलता बनी रहती है.

तनाव होना

सेक्स करने के दौरान दिमाग में हैप्पी हार्मोन रीलिज होते हैं जिससे तनाव कम होता है और आपको खुश रखता है, साथ ही दूसरे कामों में भी मन लगे रहता है. कुछ समय पहले की गई छोटी सी रिसर्च में भी इस बात की पुष्टि हुई है कि जो लोग नियमित तौर पर शारीरिक संबंध नहीं बनाते हैं उनमें तनाव और उच्च रक्त चाप की समस्या अधिक होती है.

प्रतिरक्षा प्रणाली का कमजोर होना

सेक्स करने से इम्यून सिस्टम अच्छा होता हैं. शारीरिक संबंध बनाने के दौरान शरीर में हैप्पी और अन्य जरूरी हार्मोन्स का रिसाव होता है जो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं. वहीं नियमित तौर पर शारीरिक संबंध नहीं बनाने पर इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है.

कई शोधों में भी इस बात की पुष्टि हो चुकी है रेग्युलर सेक्‍स ना करने के कारण  शरीर के बीमार पड़ने और संक्रमित होने की संभावना काफी बढ़ जाती है इसीलिए सेक्स करना ज़रूरी है.

इरेक्टाइल डिसफंक्शन की बीमारी:

जैसे – जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे – वैसे पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन की भी बढ़ने लगती है ऐसे में अगर पच्चीस की उम्र के बाद भी आपमें सेक्स के प्रति अनिच्छा उत्पन्न होती है तो ये चिंता करने लायक बात है क्योंकि नौजवान व्‍यक्‍ति की सेक्‍स से दूरी इस डिसफंक्शन के कारण भी होती है हो सकता है की आप किसी यौन सम्बंधित समस्या के शिकार हो.

जबकि नियमित तर पर यौन संबन्‍ध बनाने पर पुरुषों में यह बीमारी कम ही होती है अगर आपमें यौन सम्बन्ध बनाने की इच्छा कम हो जाए तो डॉक्टर से संपर्क करे.

 if you having less sex then these problems will occur, so read this article to know that what problems will come to you health

web-title: if you having less sex then these problems will occur

keywords: sexual, relationship, side, effects, sex problems

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here