अपनी व्यस्त ज़िन्दगी से निकालिये बस 15 मिनट और पाईये परफेक्ट फिगर घर बैठे

725
Loading...

हमारी दौड़ भाग वाली ज़िन्दगी के कारण सबसे ज़्यादा अगर आज किसी चीज़ की कमी है तो वो हैं समय की कमी, जिसके कारण लोग वर्कआउट या तो करते नहीं हैं या अपना ज़्यादा समय वर्कआउट पर दे नहीं पाते हैं इसका सबसे बड़ा कारण हैं हमारा देर रात तक जागना और फिर हमारा देर तक सोना और फिर सुबह उठते ही अपने कामो में व्यस्त हो जाना जिसके कारण हम वर्कआउट नहीं कर पाते हैं.

चाहे वह स्कूल जाने वाला बच्चा हो, दफ्तर जाने वाला व्यक्ति या पुरे घर को संभालने वाली महिलाएं, यह सभी अपनी रोजाना वाली जिंदगी में इतना व्यस्त हो जाते है कि एक्सरसाइज के लिए बिलकुल भी समय नहीं दें पाते है जिसके कारण हम अपना वज़न सही से मेन्टेन नहीं कर पाते हैं, जिसके कारण हमारी बॉडी फैक्लटी जाती हैं और हम मोटे हो जाते है.

मोटे होने के कारण हमे कई प्रकार की बिमारी हो जाती हैं जिसके कारण हमारा जीवन अस्त व्यस्त हो जाट हैं, जिसके कारण हम कोई भी काम करने में अपने आपको असमर्थ महसूस करते हैं जिसके कारण हम आलसी हो जाते हैं इन सभी प्रकार की बीमारियों और परेशानियों से बचने के लिए हमे रोज़ एक्सरसाइज करनी चाहिए.

अगर आप बहुत ज़्यादा व्यस्त है तो यह वर्कआउट आपके लिए ही जिसके कारण आपको कुछ मिनट लगेंगे और आप भी पा सकेंगे स्लिम फिगर जिससे आप दिखेंगी बेहद आकर्षित और सुंदर.

15 का वर्कआउट जो बनाये आपकी बॉडी टोन्ड और परफेक्ट:

इस वर्कआउट को नियमित तौर पर कुछ समय करेंगे तो आपका बॉडी फैट भी कम होगा और शरीर चुस्त-दुरुस्त रहेगा. आइये जानते है इन निम्न एक्सरसाइज के बारे में.

screenshot_10

Advertisement
Loading...

रस्सी कूदने से होता हैं वज़न तेज़ी से कम:

रस्सी कोडन एक बेहद सरल और अच्छा उपाय हैं, रस्सी कूदते वक़्त गिनती ज़रूर करे इससे आपको पता चलेगा की आप कितनी बार रस्सी कूद चुके है, इस बात का ध्यान ज़रूर रखे के आप बहुत तेज़ी से और बहुत देर तक रस्सी न कूदिये.

नियमित रस्सी कूदने से शरीर को परफैक्ट शेप में लाने आसानी रहती है, क्योंकि इससे हमारे पूरी बॉडी की एक्सरसाइज हो जाती है

अगर भी चाहती हैं अपनी बॉडी को शेप में लाना तो रोज़ाना 10 से 15 मिनट रस्सी जरूर कूदे, इस एक्सरसाइज को करने से आपका फैट कम होगा वा आपको बहुत ज़्यादा एनर्जी महसूस होगी.

अगर आप चाहती हैं अपनी बॉडी को शेप में लाना तो करे उठक-बैठक:

यह चर्बी को कम करने का सबसे उत्तम एक्सरसाइज हैं, यह पैरो की चर्बी को भी बहुत तेज़ी से कम करती हैं

इस एक्सरसाइज को करने से ग्रोथ हॉर्मोन बढ़ते है, जो भविष्य में होने वाले बीमारियों से हमे बचा जा सकता हैं
उठक बैठक करने से आपके पेट की चर्बी जल्दी खत्म हो जाती है, यह ब्लड सर्कुलेशन को सुचारू रूप से चलने में मदद करता हैं, उठक बैठक लगाने से जांघो के आसपास की अतिरिक्त चर्बी भी कम हो जाती है.

पैरो की चर्बी घटने के लिए करे स्प्लिट स्क्वैट:

पैरों की एक्सरसाइज के लिए यह वर्कआउट बहुत ज्यादा असरदार है. इससे पैरो की चर्बी बहुत तेज़ी से घटती हैं, इसे आप कम समय में आसानी से किया जा सकता हैं.

सबसे पहले अपने पैरों को आगे और पीछे की ओर फैलाकर खड़े हों जाये, फिर आप तेजी से ऊपर की ओर उछले.
ध्यान रखें दायां पैर घुटने से मोड़ते हुए जमीन के साथ 90 डिग्री पर हो और बाएं पैर का घुटना जमीन से हल्का सा ऊपर रहना चाहिये.
इस स्थिति में जांघ जमीन से लगभग 90 डिग्री पर हो.
इस प्रकार से दोबारा फिर ऊपर उछलें तो इस बार पैर बदल लें, इस प्रकार इस प्रकार इस एक्सरसाइज को बीस बार  बार चार के सेट में करे.
इन सेट के बीच 60 सेकंड का रेस्ट लेना अनिवार्य हैं.

जल्दी वज़न घटने के लिए खूब दौड़े:

अगर आप अपना वज़न जल्दी घटना चाहती हैं तो इसके लिए खूब दौड़िये इस करने पर कैलोरीस बहुत तेज़ी से बर्न होती हैं, और इस प्रकार आप अपना मोटापा बाहत तेज़ी से कम करने में कामयाब रहेंगी.

बस निकालिये अपनी ज़िन्दगी से 15 मिनट और पाए खूबसूरत छवि , इन एक्सरसाइज को करने से आपका वज़न बहुत तजि से घटेगा और पा सकेंगी स्लिम और परफेक्ट फिगर, जो बनाएगा आपको बेहद आकर्षित और सुंदर.

just give 15 minutes and get a perfect toned body that will look you absolutely flawless and brings the big transformation in you.

web-title: steal 15 minutes of your life and get perfect figure

keywords: exercise, rope jump, squats, running, split squats.

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here