थकान को बस दस मिनट में दूर करेंगी यह पांच चीज़े

698
these five super foods will give you instant energy
Loading...

गर्मी में पसीने और काम के लोड के कारण जब आप पूरी तरह से थककर चूर हो जाते हैं और आपमें काम करने की बिल्कुल भी ताकत नहीं होती है जिसके कारण आपको कोई भी काम करने का दिल नहीं चाहता हैं आप हर वक़्त लिजी बने रहते हैं तो आप अपनी थकान दूर करने के लिए क्या करेंगे आपको बस इन 5 चीजें का सेवन करना हैं और अपनी थकान को दूर भगाना हैं.

तरबूज

थकावट का सबसे ज्यादा एहसास तब होता है जब शरीर पूरी तरह से एक्जॉस्ट हो जाता है इस स्थिति में शरीर में पानी की कमी हो जाती है जिससे आपका दिमाग सबसे ज्यादा प्रभावित होता है ऐसी स्तिथि में आपको मीठे तरबूज का सेवन करना चाहिए तरबूज से आपके शरीर में पानी की कमी पूरी हो जाएगी और शरीर पूरी तरह से हाइड्रेट हो जाएगा साथ ही इसमें नैचुरल शुगर होता है जिससे शरीर को तुरंत एनर्जी मिलती है और आपकी थकान दूर कर देती हैं.

ओटमील

शरीर तब थकता है जब आपके शरीर में बिल्कुल एनर्जी नहीं रहती है लेकिन बैठे-बैठे अनाज का सेवन भी करना सही नहीं है ऐसे में आपको ओटमील खाना चाहिए  इसमें विटामिन बी1, फॉस्फोरस, प्रोटीन और मैगनीशियम प्रचूर मात्रा में होता है जो आपके शरीर में एनर्जी लेवल बढ़ाने में मदद करता है और साथ ही इसमें काफी मात्रा में फाइबर वा कार्बोहाइड्रेट भी होते हैं जो शरीर को ऊर्जा प्रदान करते हैं.

अखरोट और अंजीर

Advertisement
Loading...

थकान दूर करने के लिए अखरोट और अंजीर एक बेहतर उपाय है, अखरोट में प्रचूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है और अंजीर में नैचुरल शुगर होता है इसीलिए जब आप इन दोनों को साथ में खायेंगे तो आपकी थकान दूर होगी. इनको खाने से शरीर को जरूरी मात्रा में ऊर्जा प्राप्त होती है जिससे शरीर फिर से ऊर्जावान महसूस करता है.

कद्दू के बीज

आप ऑफिस में तरबूज नहीं खा सकते. ओटमील भी नहीं हो और अखरोट व अंजीर तो काफी महंगे होते हैं तो हो सकता हैं ऐसे में आप इन्हें अफ्फोर्ड ना कर सके.  ऐसे में क्या किया जाए तोऐसे में कद्दू के बीज हमेशा अपने साथ रखें इसको खाने से आपको एनर्जी तो मिलेगी ही साथ ही यह सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है

इसमें प्रचूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं जिससे शरीर को तुंरत पोषकतत्व प्राप्त होते हैं जिससे शरीर को झट से एनर्जी मिलती है.

अदरक वाली चाय

थकान दूर करने का सबसे सस्ता और आसान उपाय है अदरक वाली चाय अदरक से आपकी नींद और थकान हट जाएगी क्योकि चाय में मौजूद कैफीन से आपको ताजगी महसूस होगी और चीनी से एक्जॉस्ट हुई ऊर्जा मिल जाएगी, लेकिन इसके बहुत ज्यादा सेवन से आपको नुक्सान भी हो सकता है इसीलिए बहुत ज्यादा इनका सेवन ना करे.

If you are feeling so tiredness and laziness and you want to get rid of it then you can have instant energy by eating these five super foods.

web-title: these five super foods will give you instant energy

keywords: laziness, tips, home, remedies, instant energy

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here