यह चीज़े बर्बाद कर रही हैं आपकी सेक्स लाइफ

3375
these things ruin your sex life
Loading...

कई बार महिलाओं के साथ अक्‍सर ऐसा होता है कि उन्हें अपने पार्टनर के साथ लवमेकिंग करने की इच्‍छा नहीं होती है, भले ही वो इस बारे में विचार कर रही हों कि पिछले कुछ दिनों से ऐसा हो रहा है लेकिन वो इस बात को नहीं समझ पाती हैं की आखिर वजह क्या हैं

महिलाओं की सेक्‍स ड्राइव पर सबसे ज्‍यादा असर उनके शरीर में स्‍त्रावित होने वाले हारमोन्‍स डालते हैं यह सारा खेल हारमोन्‍स का होता हैं  लेकिन सिर्फ हारमोन्‍स ही नहीं बल्कि महिलाओं का आंतरिक आकर्षण भी इस बात के लिए जिम्‍मेदार होता है

यहां हम आपको कुछ ऐसे कारण बता रहे हैं जो आपकी सेक्‍स ड्राइव को बूस्‍ट करने से रोकते हैं इन्हें जानने के बाद आप हैरान हो जायेंगे की यह साधारण से लगने वाले कारान किस तरह आपकी ज़िन्दगी में ज़हर घोल रहे हैं.

व्यायाम की कमी:

अपने शरीर को हिलाना उसे फिट रखने से कहीं अधिक लाभदायक होता है एक एक्टिव लाइफस्टाइल हमें स्वस्थ बनाता है, हमारे रक्त को चलाता रहता है और हैपी हार्मोन रिलीज़ करता है जिसके कारण आपके सारे सिस्टम सब दुरुस्त रहते है और आपकी सेक्स लाइफ पर भी कोई असर नहीं पड़ती है लेकिन एक गतिहीन जीवनशैली सुस्ती को बढ़ाती है और यह बिस्तर में भी दिखाई देती है.

नींद की कमी :

Advertisement
Loading...

थकान आपकी सेक्स की भूख को मार देती है अगर आप हर वक़्त थके रहते है तो आपकी सेक्स लाइफ बर्बाद हो सकती है. एक थका हुआ शरीर केवल नींद चाहता है, इसलिए, भले ही आप सेक्स के लिए तैयार हों, लेकिन आप बीच में ही सो सकते हैं और ऐसा किसी को भी नापसंद होता है.

डीहाइड्रेशन:

पर्याप्त पानी ना पीने से आपकी योनि सूख सकती है आप हैरान होंगी लेकिन यह सच है और सेक्स को दर्दनाक और नीरस बना सकती है. इससे संभोग सुख प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है इसलिए, जब आप निर्जल होते हैं, तो आपके शरीर को सेक्स की इच्छा नहीं होती.

नमकीन भोजन:

आपके भोजन में अधिक नमक आपके शरीर को निर्जल कर देता है इसके कारण सूजन भी हो सकती है जिसकी वजह से आप मोहक नहीं लगते है पतला मीट, सब्ज़ियां और फल लेना शुरु करें और आप खुद में ही अंतर देख पाएंगे.

गर्भनिरोधक गोली:

गर्भनिरोधक गालियां लेने की यही विडंबना है. आप इन्हें इसलिए लेते हैं ताकि आप सेक्स का भरपूर मज़ा ले सकें, लेकिन ये आपकी सेक्स ड्राइव को समाप्त कर देती हैं फिर भी, उम्मीद ना छोड़े अपनी दिनचर्या में छोटे से बदलाव करके आप इन सबसे छुटकारा पा सकते हैं.

क्या करे सेक्स ड्राइव को बढाने के लिए :

अधिक पानी पिएं.

व्यायाम करें.

पर्याप्त नींद लें.

स्वस्थ भोजन करें.

ऐसा करने पर आप बिल्कुल ठीक हो जाएंगे.

Know the things that ruin your sex life and ruin your relationships and marriages, beware if you are doing all these things.

web-title: things that ruin your sex life

keywords: sex life, things, tips, ruin

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here