अगर आप करने जा रही हैं शादी तो इन बातो को भविष्य में करे अवॉइड जिनसे हो सकते हैं आपके पति आपसे खफा

1091
Loading...

हर शादीशुदा कपल का यह फ़र्ज़ होता हैं की वो एक दूसरे को खुश रखे, भारत में आज भी अरेंज मैरिज का ही चलन ज़्यादातर माँ-बाप ही अपने बच्चो के लिए जीवनसाथी का चुनाव करते हैं, इस कारण कही न कही भावी पत्नी पत्नी को एक दूसरे को समझने के लिए ज़्यादा समय नहीं मिल पाता हैं जिसके कारण उन्हें शादी होने के बाद एक दूसरे को समझने में थोड़ा वक़्त लग जाता हैं, ख़ास कर लड़कियों के लिए और भी मुश्किल हो जाती हैं क्योंकि उन्हें पति के साथ-साथ उनके पूरे परिवार को भी समझना होता हैं.

इसी कारण कई बार लड़कियों से कई प्रकार की गलतियां हो जाती हैं जिसके कारण वो अपने पतियों को ना चाहते हुए भी कभ-कभी ना खुश कर देती हैं, अगर आप भी करने जा रही हैं अरेंज मैरिज और आप किसी भी हाल में अपने होने वाले पति को नहीं करना चाहती नाखुश तो जाने वो बाते जो आपको उनसे कतई नहीं करनी चाहिए.

यह हैं वो कुछ विशेष बाते जिनका रखना होगा आपको घ्यान:

कभी भी अपने घरवालो और अपने पति की तुलना न करे:
कभी भी अपने घरवालो और अपने पति की तुलना ना करे इससे आपके पति को लगेगा कि अभी भी अपने घरवालो को ही ज़्यादा इम्पोर्टेंस देती हैं और आप अपने पति के साथ खुश नहीं हैं और आपको यहां रहना पसंद नहीं आ रहा हैं जो आपके पति को नाखुश कर सकता हैं.

यह सवाल बिलकुल ना करे:
आपने प्‍यार के पंचनामा मूवी में एक डायलॉग जरुर सुना होगा कि “प्‍यार एक एहसास है”, इस बात को थोड़ा गंभीरता से लें क्‍योंकि आपके पति आपको प्‍यार जरुर करते होंगे है मगर कोई जरुरी नहीं कि वह इसका हर बार कारण बताए तो अगर आप उनसे यह सवाल बार-बार करेंगी तो वो नाराज़ भी हो सकते हैं.

screenshot_15

मुझे तुम्‍हारी मॉम पसंद नहीं:
अगर आपको लगता है कि आपके पति अपनी मां के करीब है तो, उससे यह कहना बंद कर दें कि आपको वह पसंद नहीं हैं, और ना उनकी उनसे बुराई करे ना उनकी शिकायते उन्हें और उनकी माँ को समझने का प्रयास करे तब भी बात ना बने तो तरीके से बात करे.

Advertisement
Loading...

किसी और लड़की के बारे में सवाल ना करे:
कई बार ऐसा होता हैं की पत्नियां पतियो का मन खंगालने के लिए दूसरी लड़की के बारे में ऐसे सवाल करती हैं की तुम्‍हें नहीं लगता कि वो लड़की प्‍यारी है: यह सवाल सुनने में ठीक वैसा ही लगता है, मानो जैसे आप पूछ रही हैं कि क्‍या मैं मोटी दिखती हूं, ऐसे सवाल मत पूछिये कि बाद में आपका बॉयफ्रेंड किसी दुविधा में पड़ जाए और वो आपसे दुरी बनाना शुरू कर दें.

मुझे कुछ नहीं हुआ, होगा क्या मैं ठीक हूँ:
आपके पति को पता है कि आप किसी बात से अपसेट हैं, लेकिन उसके बार बार पूछे जाने पर जब आप यह कहती हैं कि मुझे कुछ नहीं हुआ, तो उसको यह बात बिल्‍कुल भी नहीं आती क्‍योंकि वह आपकी केयर करता है, और अगर आप इसी तरह की बाते करती रहेंगी तो वो खिसिया जायेंगे और आपकी लड़ाई होना संभव इसीलिए अपनी परेशानी को उनसे शेयर ज़रूर करे.

क्या तुम्‍हें सॉरी नहीं बोलना चाहिये:
कभी भी अपने पति को सॉरी बोलने के लिये फोर्स ना करें, क्योंकि अगर उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा तो वो खुद आएंगे अप्पके पास सॉरी बोलने उन्हें कुछ देर के लिए अक्ल छोड़ना बेहतर विकल्प हो सकता हैं उसे बस इतना बता दें कि आप उसकी किसी बात से हर्ट हुई हैं, फिर माफी मांगना ना मांगना सब उस पर छोड़ दीजिये.

तुम क्यों अब बदल गए हो:
यह सवाल या बात उनसे बार-बार ना कहे क्योंकि हो सकता हैं वो अपने काम के चलते या स्ट्रेस के चलते परेशान हो और आपको टाइम ना दे पा रहे हो इसीलिए उनकी पहले बात या परेशानी को समझे यह सवाल या ये बात बार-बार ना बोले उहे तकलीफ होने के साथ-साथ उनका मूड भी ख़राब होगा.

if you are going to tie a knot, here we are going to give you some tips that you will not do any mistake in your future and will help you to make your husband happy after maariage

web- title: tips for future brides

keywords: bride, groom, tips, suucessful

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here