हेल्‍दी सेक्‍स लाइफ के लिए अपनाए यह टिप्स

2248
Loading...

जब भी आप किसी रिलेशन में आते हैं या किसी भी रिलेशनशिप की नीव ट्रस्ट पर शुरू होती हैं इसके अलावा आपका रिलेशन इन बातो पर भी निर्भर करता हैं वो हैं यह बाते एक रिलेशनशिप में प्‍यार, कम्‍यूनिकेशन और बॉन्डिंग होना बेहद ज़रूरी हैं अगर आपके रिलेशनशिप में यह सारी चीज़े हैं तो आपका यह रिश्ता लंबा चलेगा.

यह सारी चीज़े तो एक रिलेशनशिप के लिए ज़रूरी हैं ही साथ ही इसके अलावा कहीं न कहीं हम इस बात से सहमत हैं कि एक अच्‍छे रिलेशनशिप के लिए हेल्‍दी सेक्‍स लाइफ जरुरी होता है, प्‍यार में भावनाओं के साथ ही फिजिकल केमेस्‍ट्री होना भी जरुरी होता हैं लेकिन यह भी होना ज़रूरी हैं ना की सिर्फ यही होना चाहिए, कही ना कही इंटीमेसी के दौरान दो लोगों के साथ उनका शरीर और दिमाग सम्‍पर्क में आता है.

हेल्दी सेक्स लाइफ से  दोनों की सेहत पर भी अच्‍छा फर्क पड़ता है लेकिन आजकल की बिजी लाइफ में आप थके हारे ऑफिस से आए है, इसके बाद आपका मन किसी सेक्‍सुअल एक्टिविटिज में नहीं लगता है क्‍योंकि आप आकर बहुत ज्यादा थके हुए होते हैं.

जिसकी वजह से माइंड से आपके गुप्‍तांगों तक सही मात्रा में ऑक्‍सीजन तक नहीं पहुंच पाता है. जिसकी वजह से शरीर में उतेजना नहीं होती है

अगर आप एक अच्‍छे सेक्‍स लाइफ जीना चाहते है तो इसके लिए आपको सेक्‍सुअल फिट रहने की जरुरत है क्‍योंकि कुछ बीमारियों की वजह से सेक्‍सुअल लाइफ बहुत ज्यादा इफेक्‍ट होती है.

यहां हम आपको बता रहे कैसे आप हेल्‍दी सेक्‍स लाइफ एंजॉय कर सकते हैं इन टिप्स की सहायता से आपको इन समस्याओं से निजात मिलेगी.

यह टिप्स मैंटेन करेंगे हेल्‍दी सेक्‍स लाइफ:
Advertisement
Loading...

हाइड्रेट रखे अपनी बॉडी को:

कोशिश करें कि आपकी बॉडी हाइड्रेड र‍हे, खासकर सेक्‍स से पहले क्‍योंकि डिहाइड्रेशन की वजह से आपकी उतेजना कम हो सकती है इसीलिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिए और खुद को हाइड्रेट रखे.

woman-drinking-a-glass-of-water

कीगल एक्‍सरसाइज

महिलाएं सीख सकती है कि कैसे कीगल एक्‍सरसाइज की जाती है, क्‍योंकि इससे कूल्‍हें सीधे और मजबूत होते है. अगर आपके कूल्‍हें की मांसपेशिया मजबूत हेती है तो आप अपने पार्टनर के साथ सेक्‍स लाइफ को अच्‍छे से एंजॉय कर सकते हो एक्सरसाइज करने से आपकी यह समस्याए खत्म हो जाती हैं.

सीजनल फल खाए:

जहां तक हो सकें नेचुरल कामोत्तेजक बनाये रखने के लिए यह पोषक तत्व खाएं जैसे ऑलिस्‍टर, स्‍ट्रॉबेरी, लहसुन और सीजनल फल इससे आपके जननांगों का ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और आपकी सेक्स सम्बन्धी समस्याए खत्म हो जायेंगे.

स्मोकिंग को कहे बाय:

स्मोकिंग आपकी सेक्स लाइफ तबाह कर सकती हैं अगर आप एक स्‍मोकर है, तो अपनी यह आदत छोड़ दे, क्‍योंकि इसकी वजह से मर्दों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन में और औरतों में फ्रिजिदिटी जैसे सेक्‍सुअल डिसऑर्डर हो सकते है.

स्‍ट्रेस से रहे दूर:

कोशिश करें अपनी लाइफ से स्‍ट्रेस को जितना दूर हो सकें स्ट्रेस में आप अपनी सेक्स लाइफ एन्जॉय नहीं कर पायेंगे, इसीलिए जितना हो सके उतना स्ट्रेस से दूर रहे क्‍योंकि इसकी वजह से कई सेक्‍सअुल डिसीज होने के खतरे रहते है.

विशेषज्ञों से करे संपर्क:

अगर आप या आपके पार्टनर किसी तरह की सेक्‍सुअल समस्‍या हैं तो एकदूसरे से बात करे कुछ भी छुपाये नहीं और विशेषज्ञों के साथ सेक्‍स थैरेपी ले इससे आपको समाधान मिलेगा.

here we are giving you some tips fr healthy sex life this will help you  alot and the best information for healthy sex life

web-title: tips to maintain healthy sex life

keywords: sexual, disease, tips, maintain, healthy sex

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here